प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ के बीच कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में SCO यानी की शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन शिखर सम्मेलन के दौरान मुलाकात हुई, दोनों नेताओं ने एक-दूसरे का अभिवादन किया.. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने नवाज शरीफ से उनके सेहत के बारे में पूछा.. फिर पीएम मोदी ने शरीफ से उनकी मां और परिवार के बाकी लोगों के बारे में भी खबर ली..

बता दे कि पीएम मोदी की नवाज शरीफ से 2015 के बाद ये पहली मुलाकात थी.. इससे पहले पीएम मोदी अचानक साल 2015 में नवाज शरीफ के घर लाहौर जा पहुंचे थे.. हालांकि इसके बाद सांस्कृति कार्यक्रम में पीएम मोदी और शरीफ एक-दूसरे से काफी दूरी पर बैठे थे.. हालांकि पीएम मोदी और नवाज शरीफ की मुलाकात को भारत का कहना है कि न तो पाकिस्तान की ओर से अनुरोध किया गया है और न ही ऐसा कोई प्रस्ताव भारत ने किया है..

कजाकिस्तान के राष्ट्रपति नूरसुल्तान नजरवायेव की ओर से आयोजित स्वागत समारोह में मोदी, शरीफ, रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन और चीनी राष्ट्रपति शी चिपफिंग सहित और भी कई नेता शामिल हुए .. प्रधानमंत्री आज SCO शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे और उनके चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात करने की भी संभावना है..

कज़ाकिस्तान के अस्ताना में मोदी और शरीफ की SCO शिखर सम्मेलन के दौरान हुई मुलाकात, दोनों ने पूछा एक-दूसरे का हालचाल, आज पीएम मोदी SCO शिखर सम्मेलन को करेंगे संबोधित

 

 

 

LEAVE A REPLY