Washington DC: Prime Minister, Narendra Modi stands for the national anthem during the United States Community Reception in Washington DC, USA on Sunday. PTI Photo/Twitter (PTI6_26_2017_000009B) *** Local Caption ***

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने विदेशी दौरे के दूसरे पड़ाव में अमेरिका के वॉशिंगटन पहुंचे, यहां पर उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित भी किया… भारतीय लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तान के साथ ही चीन को चेताया. उन्होंने कहा कि जब हम सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, तो दुनिया को हमारी ताकत का पता चलता है.

विश्व के किसी देश ने सर्जिकल स्ट्राइक पर कोई सवाल नहीं उठाया…. मोदी ने कहा कि यदि दुनिया चाहती, तो इस मसले को लेकर भारत को कठघरे में खड़ी कर देती और दुनिया भर में भारत की आलोचना होती, लेकिन भारत के इतने बड़े कदम पर किसी ने एक भी सवाल नहीं उठाया.

उन्होंने पाकिस्तान पर चुटकी लेते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर सिर्फ उसी देश ने सवाल उठाए, जिसको इसे भुगतना पड़ा था. उन्होंने कहा कि भारत ने यह समझा दिया कि वो शांति प्रिय हैं और अंतरराष्ट्रीय कानून से बंधे हुए हैं. उन्होंने कहा कि भारत वैश्विक व्यवस्था को तहसनहस नहीं करता है, और इसको भारत की कमजोरी न समझा जाए….

LEAVE A REPLY